छोटी सी आयु में इतना संवेदनसील लेखन आश्चर्य : बेबी रानी मौर्य

युवा व्यंग्यकार ने महामहिम राज्यपाल भेंट किया स्वरचित काव्य

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के युवा व्यंग्यकार एवं कवि ललित शौर्य ने महामहिम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को स्वरचित काव्य संकलन भेंट किया। जिले के प्रवास में आई राज्यपाल से मुलाकात कर शौर्य ने अपनी साहित्यिक कृति उन्हें भेंट की एवं साहित्य पर संक्षिप्त चर्चा भी की।

उन्होंने पिथौरागढ़ में होने वाले साहित्यिक कार्यक्रमों के बारे में राज्यपाल महोदया को अवगत कराया। राज्यपाल ने ललित शौर्य की रचनाधर्मिता की प्रसंसा की। उन्होंने कहा की छोटी सी आयु में इतना संवेदनसील लेखन आश्चर्य में डालता है। उन्होंने कहा की आज युवाओं को साहित्य से जुड़कर सामाजिक विकृतियों को उठाने की आवश्यकता है। ललित ये कार्य बखूबी कर रहे हैं। विदित है की ललित शौर्य लिछले 6 सालों से लेखन के क्षेत्र में हैं। वो अब तक छः साझा संकलनों का संपादन कर चुके हैं। उनका एक व्यक्तित काव्य संग्रह भी प्रकाशित हो चुका है।

वर्तमान में देश के सभी प्रतिष्ठित समाचार पत्र और पत्रिकाओं में उनके व्यंग्य प्रकाशित हो रहे हैं। शौर्य की सात किताबें अभी प्रकाशनाधीन हैं जो बहुत जल्द प्रकाशित होने वाली हैं।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply